यूकेन की राजधानी किव पर रूस ने की गोलावरी , कई लोगों की मौत

(किव) : कीव में एक रिहायशी इलाके और शॉपिंग मॉल मर भारी गोलाबारी में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।राजधानी में आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि पिछले कुछ घंटों में मलबे से कम से कम चार शव बरामद किए गए हैं।
अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट में, राजधानी के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि बचावकर्मी अभी भी हमले की जगह पर आग बुझा रहे हैं।आपातकालीन सेवाओं की ओर से जारी की गई तस्वीरों में मॉल में चल रहे बचाव अभियान को दिखाया गया है, लेकिन बीबीसी ने कहा कि वह जमीनी स्तर पर रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर पाया है।

Russia-Ukraine crisis live updates | Russian strike hits hospital, says Ukraine - The Hindu

हमला से पहले रूस कर चूका था युद्ध विराम की घोषणा 
यह हमला तब भी हुआ है, जब रूस ने युद्धविराम का वादा किया था कि यदि यूक्रेनी शहर मारियुपोल आत्मसमर्पण कर दे और कल्मियस नदी के मुहाने पर आज़ोव सागर के उत्तरी तट पर स्थित दक्षिणपूर्वी शहर की एक पखवाड़े से अधिक की घेराबंदी समाप्त कर दे।
इस बीच यूक्रेन के 10वें सबसे बड़े शहर में गतिरोध जारी रहा, जहां मारियुपोल के गवर्नर ने स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजे रूस द्वारा सेना के लिए दी गई सोमवार की समयसीमा को नजरअंदाज कर दिया।
मॉस्को ने कहा था कि अगर यूक्रेन के अधिकारी हथियार डालने पर सहमत हो जाते हैं तो वह मानवीय गलियारे खोल देगा। हालांकि, यूक्रेनियन ने मांग को खारिज कर दिया है और लड़ाई जारी रखने की कसम खाई
मारियुपोल के अधिकारियों ने पहले कहा था कि रूस ने शहर के एक कला स्कूल पर हमला किया, जहां करीब 400 लोग शरण लिए हुए थे।

खबरें एक नजर में….