Icc Women World Cup में मिताली और यास्तिका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी रही 

ओपनर्स को पवेलियन की राह पकड़ाकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत को सस्ते में समेटने का पूरा इंतजाम कर लिया था. लेकिन, उसके इस इंतजाम को मिताली (Mithali Raj) और यास्तिका (Yastika Bhatia) की जोड़ी ने बदइंतजामी में बदल दिया. दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से लोहा लिया. धीरे-धीरे भारतीय स्कोर बोर्ड को वो रफ्तार दे दी, जिसके साथ बढ़ते हुए वो बड़े स्कोर तक पहुंच सके. इनके बीच शतकीय साझेदारी तो हुई लेकिन इस पार्टनरशिप में कुछ बड़ा हुआ. मिताली और यास्तिका दोनों ने ही अपना अर्धशतक पूरा किया और ऐसा करते हुए तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी की रिकॉर्ड स्क्रिप्ट लिखी.

मुकाबले में मिताली राज ने सबसे पहले अपना अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद यास्तिका भाटिया ने भी अर्धशतक जमाया. यास्तिका 59 रन बनाकर आउट हुईं, जो कि उनके वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक था और ऑस्ट्रेलिया तथा इस महिला विश्व कप में जमाया पहला अर्धशतक था.

यास्तिका भाटिया और मिताली राज ने मिलकर मैच में 154 गेंदों पर 130 रनों की पार्टनरशिप की. ये तीसरे विकेट के लिए भारत की ओर से हुई सबसे बड़ी साझेदारी है. ये पार्टनरशिप ऐसे वक्त में हुई जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. कमाल की बात ये है कि यास्तिका और मिताली दोनों ने ही इस वर्ल्ड कप में इससे पहले कुछ खास नहीं किया था. लेकिन, बारी जब अहम मैच में संकट से टीम को उबारने की आई तो अनुभव और जोश से लैस ये जोड़ी अपना बेस्ट देने में सफल रही.

मिताली राज ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए, जो कि उनके वनडे करियर का 32वां अर्धशतक है. ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 5 पारियों में सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले उन्होंने 21 सितंबर 2021 को मकाय में खेले मैच में 63 रन बनाए थे. ये मौजूदा वर्ल्ड कप में जमाया मिताली राज का पहला अर्धशतक है. इस अर्धशतक के साथ मिताली महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं.