जियो ने लॉन्च किए दो नए रिचार्ज प्लान, साल भर की मिलेगी वैलिडिटी, जानें लाभ

नई दिल्ली. रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश की नंबर वन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में से एक है. इस उपलब्धि के पीछे का कारण जियो के बेहद किफायती रिचार्ज प्लान्स हैं. आपको बता दें कि जियो ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए दो नए शानदार प्लान्स लॉन्च किए हैं जिनमें आपको कम कीमत में ढेर सारा हाई-स्पीड डेटा दिया जा रहा है. आइए इन प्लान्स के बारे में सब कुछ जानते हैं.

Jio ने लॉन्च किए नए प्लान्स
रिलायंस जियो ने हाल ही में, दो नए प्लान्स लॉन्च किए हैं. आपको बता दें कि ये दोनों डेटा प्लान्स हैं, जो साल भर की वैलिडिटी के साथ आते हैं. इन प्लान्स को टेलीकॉम कंपनी ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ (Work from Home Data Packs) की केटेगरी में लॉन्च किया है. इन प्लान्स को कंपनी की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है.

जियो का 2,878 रुपये का प्लान
सबसे पहले हम जिस वर्क फ्रॉम होम डेटा प्लान की बात कर रहे हैं, उसकी कीमत 2,878 रुपये है. इस प्लान में आपको एक साल यानी 365 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है जिसके दौरान आप हर दिन 2GB हाई स्पीड इंटरनेट का फायदा उठा सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि इस प्लान में आपको कुल मिलाकर 730GB इंटरनेट दिया जा रहा है जिसके खत्म होने के बाद डेटा स्पीड को कम करके 64Kbps कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि क्योंकि ये एक डेटा प्लान है, इसमें कॉलिंग, एसएमएस या फिर ओटीटी फायदे नहीं दिए जा रहे हैं.

जियो ने लॉन्च किया एक और प्लान
एक और प्लान, जिसे हाल ही में जियो ने लॉन्च किया है, वो भी 365 दिनों यानी एक साल की वैधता के साथ आता है. इसमें आपको 2.5GB हाई स्पीड डेली डेटा दिया जा रहा है जिसके समाप्त होने के बाद इंटरनेट की स्पीड को कम करके 64Kbps कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि हर दिन 2.5GB डेटा के हिसाब से इस प्लान में आपको टोटल 912.5GB डेटा मिलेगा. 2,878 रुपये के प्लान की तरह इसमें भी डेटा के अलावा और कोई बेनिफिट्स नहीं दिए जा रहे हैं. इस प्लान की कीमत 2,998 रुपये है.

आपको बता दें कि जियो की ‘वर्क फ्रॉम होम’ केटेगरी में तीन और प्लान्स शामिल हैं, जिनकी कीमत 181 रुपये, 241 रुपये और 301 रुपये है और सभी प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं. 181 रुपये के प्लान में आपको 30GB डेटा, 241 रुपये के प्लान में 40GB इंटरनेट और 301 रुपये के प्लान में 50GB डेटा दिया जाता है