यूक्रेन पर रूसी हमले का 22वां दिन: स्कूल, स्विमिंग पूल, कम्युनिटी सेंटर और थियेटर ध्वस्त

कीव । यूक्रेन पर रूस के हमले के 22वें दिन भी ध्वंस थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब रूसी सेनाओं ने हमला कर एक स्कूल, स्विमिंग पूल, कम्युनिटी सेंटर और थियेटर ध्वस्त कर दिया है। इस हमले में बड़े पैमाने पर महिलाओं और बच्चों के मारे जाने की आशंका व्यक्त की गयी है।

यूक्रेन के अलग-अलग शहरों पर रूस की बमबारी लगातार जारी है। मारियुपोल में एक ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल नेप्ट्यूटन पर हवाई हमबारी की गयी। यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक इस परिसर में सैकड़ों आम नागरिक शरण लिये हुए थे। इनमें 80 प्रतिशत बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि हवाई हमले से एक शानदार इमारत और कला का केंद्र नष्ट हो गया है। इस परिसर में लड़ाई में अपने घरों के ध्वस्त होने के बाद से सैकड़ों नागरिक रह रहे थे। बड़ी संख्या में लोग इमारत के मलबे में भी दब गए हैं। अभी यह नहीं पता चला है कि कितने लोग हताहत हुए हैं। बचाव कार्य चल रहा है।

इसके अलावा एरेफा में रूसी सैन्य बलों ने एक स्कूल और एक कम्युनिटी सेंटर को भी तबाह कर दिया है। खारकीव के इस स्कूल और कम्युनिटी सेंटर में भी बड़ी संख्या में लोगों द्वारा शरण लेने की जानकारी मिली है। इस बीच रूसी सेना ने यूक्रेन के मेलितोपोल के मेयर को रिहा कर दिया है। पिछले कई दिनों से रूसी सेना मेयर को बंधक बनाए हुए थी। मेयर की रिहाई के बदले रूसी सेना ने अपने नौ सैनिकों को यूक्रेन के कब्जे से मुक्त करा लिया है।