श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए तीन आतंकी, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर । श्रीनगर (Srinagar) के नौगाम इलाके (Nowgam area) में बुधवार सुबह से जारी मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (terrorists) को ढेर कर दिया है। इलाके में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका में तलाशी अभियान जारी रखा गया है।

श्रीनगर के नौगाम इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस, सेना व सीआरपीएफ जवानोें ने एक साथ इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।तीनों आतंकी श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम के एक मकान में छिपे हुए थे।

जारी मुठभेड़ के चलते रेलवे प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर बनिहाल-बारामुला के बीच रेल सेवा को फिलहाल स्थगित कर दिया था। यह रेलवे ट्रैक मुठभेड़ स्थल के बिलकुल नजदीक पड़ता है। सुरक्षाबलों का कहना है कि नौगाम में यह आतंकी एक रिहायशी इलाके में छिपे हुए थे। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर अभियान जारी रखा हुआ है।

वहीं, आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि ये आतंकी सरपंच समीर डार की हत्या में भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों द्वारा गोलीबारी शुरू करने के बाद भी उन्हें आत्मसमर्पण करने का कई बार मौका दिया गया परंतु वे हथियार डालने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि आतंकी लगातार गोलीबारी करते रहे और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी ढेर हो गए।

खबरें एक नजर में….