हमारा लक्ष्य किसानों की आय दोगुना करने का है -केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

(अहमदाबाद ) : सूरत के बाजीपुरा जिले में सहयोग से समृद्धि कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सुमुल डेयरी के नवनिर्मित सत्त्व फोर्टिफाइड और चक्की आटा प्लांट का उद्घाटन किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री शाह ने न्यू पारडी में आधुनिक बटर कोल्ड स्टोरेज और पावर वेयर हाउस की भी आधारशिला रख।

किसानो की आय दोगुना की जाएगी 
इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री शाह ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य किसानों की आय को दोगुना करना है। यदि सहकारी क्षेत्र की भागीदारी बढ़ती है तो लाखों लोगों को इससे काफी लाभ हो सकता है। कार्यक्रम में शाह ने कहा, “जब मैं यहां आ रहा था, तो मैंने देखा कि मेरी बहनें, भाई, बड़े बुजुर्ग, भीषण गर्मी में भी इस तरफ आ रहे थे। मैं उन सभी पशुपालकों के उत्साह को सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि किसानों के 7 करोड़ रुपये सीधे ढाई लाख सदस्यों के बैंक खाते में सीधे पहुंच रहे हैं। आदिवासी बहनों के खातों में जमा पैसा सहकारिता आंदोलन और संघबल का चमत्कार है। शाह ने कहा कि, ‘सहकारिता क्षेत्र की भागीदारी बढ़ी तो लाखों लोगों को फायदा होगा’। सुमूल ने कुपोषण खत्म करने की मुहिम शुरू कर दी है। सूमुल ने 200 लीटर से शुरुआत करके 20 लाख लीटर तक का सफर तय किया है।
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, सहकारिता मंत्री जगदीश पंचाल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, कृषि राज्य मंत्री मुकेश पटेल भी मौजूद के अलावा बड़ी संख्या में सहकारी समिति के सदस्य और जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें एक नजर में….