CRPF के जवान की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

(श्रीनगर ) : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान की हत्या करने वाले एक आतंकवादी और उसके साथी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।
कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में छुट्टी पर घर आए सीआरपीएफ जवान मुख्तार अहमद की आतंकवादियों ने शनिवार को हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने श्री अहमद की हत्या में शामिल दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खुलासे के बाद वारदात में इस्तेमाल एक पिस्तौल भी बरामद कर ली गयी है।
श्री कुमार ने बताया कि इस वारदात को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर आबिद रमजान शेख के निर्देश पर अंजाम दिया गया था। इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमने सीआरपीएफ जवान के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खुलासे पर वारदात में इस्तेमाल हथियार (पिस्तौल) को बरामद कर लिया गया है। आतंकवादी के साथी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस वारदात को लश्कर के कमांडर आबिद रमजान शेख के निर्देश पर आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।”
गौरतलब है कि शोपियां के सीआरपीएफ जवान मुख्तार अहमद को शनिवार को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मृत्यु हो गयी थी।