दिल्ली की झुग्गी बस्ती में आग लगने से सात की मौत, शवों की पहचान मुश्किल

नई दिल्ली । गर्मी शुरू होते ही राजधानी दिल्ली में आग ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी की झुग्गी बस्ती में शुक्रवार आधीरात बाद आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। सभी शव बुरी तरह झुलसे हुए हैं। इस वजह से इनकी पहचान में अधिकारियों को दिक्कत आ रही है। इस घटना में 60 झुग्गियां, एक कबाड़ी की दुकान, एक टायर की दुकान और एक पोलो गाड़ी राख हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर अफसोस जताया है।

दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने गोकलपुरी आग हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मृतकों के परिवारों को मुआवजा के तौर पर एक-एक करोड़ रुपये देने की मांग की है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक शुक्रवार आधीरात बाद करीब 1:00 बजे पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी की झुग्गी बस्ती में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद फौरन अलग-अलग दमकल स्टेशनों से आग बुझाने के लिए 13 गाड़ियों को भेजा गया।

उन्होंने बताया कि 65 से ज्यादा दमकलकर्मियों को रात तीन बजे आग बुझाने में कामयाबी मिली। इस घटना में लगभग 60 झुग्गियां, एक कबाड़ी की दुकान, एक टायर की दुकान और एक पोलो गाड़ी राख हो गई। आग बुझाने के बाद सात शव मौके पर मिले। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इन शवों की शिनाख्त करने में मुश्किल आ रही है। यह भी बता पाना मुश्किल है कि मृतकों में कितने पुरुष और कितनी महिलाएं हैं। सभी शव बुरी तरह झुलसे हुए हैं।