शार्ट सर्किट की वजह से लगी मकान में लगी आग हजारों का समान खाक -निवाड़ी

(निवाड़ी ) : गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। फागुन माह में हवा भी तेज चल रही है। ऐसे में आग लगने की घटनाएं भी आम बात है। आंकड़े बताते हैं कि गर्मी में आग लगने की घटनाओं में इजाफा होता है। अग्निशमन विभाग भी इसको लेकर तैयारी करता है। इसी बीच शनिवार को पृथ्वीपुर जिले के बछोड़ा गांव में आग लगने की घटना सामने आई है। दरअसल एक मकान में भीषण आग लग गई। आग की घटना के बाद मकान में रखा हजारों का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई है।

दरअसल शनिवार को मध्यप्रदेश के निवाड़ी  जिले के बछोड़ा गांव से आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि आग घर में शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। वहीं आग लगने की सूचना के बाद दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई थी। दमकलकर्मियों ने भीषण आग पर काबू तो पा लिया था, लेकिन इसमें घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निवाड़ी जिले में अग्निशमन विभाग ने गर्मी आते ही अपने तैयारी शुरू कर दी है। गर्मी के सीजन में ग्रामीण क्षेत्रों में आग की घटना होना आम बात है। वैसे ही ऊपर से तापमान बढ़ा रहता है और आए दिन आग की घटना होती रहती है इसलिए विभाग ने भी अपनी तैयारी में जुट गया है। बछोड़ा गांव में महेश अहिरबार के घर में आग लगी है। उनका कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है, घर में रखा खाने पीने का सामान और गेहूं कपड़े सारा सामान जलकर खाक हो गया है। वहीं प्रशासन ने मदद की गुहार लगा रहा है। शहर और प्रखंडों में आबादी का विस्तार हो रहा है और हादसे लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

खबरें एक नजर में….