पाकिस्तानी महिला विकेटकीपर के इस कैच नें फैन्‍स को दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद

नई दिल्ली। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 इस साल न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है। आज पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका(Pakistan and South Africa) के बीच मैच के दौरान पाकिस्तान की विकेटकीपर सिद्रा नवाज ने ऐसा कैच लपका कि फैन्स को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी याद(Mahendra Singh Dhoni) आ गए। आईसीसी के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से इस कैच का वीडियो शेयर किया गया है। सिद्रा ने डायना बेग (Diana Baig) की गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बैटर तजमिन ब्रिट्स (South African Batter Tjmin Brits) का जबर्दस्त कैच लपका।

ब्रिट्स के बल्ले का किनारा लेकर गेंद फर्स्ट स्लिप एरिया के पास जा रही थी, सिद्रा ने दाईं तरफ फुल लेंथ डाइव लगाई और यह शानदार कैच लपका।

बेंगलुरु टेस्ट की प्लेइंग XI को लेकर जानें क्या बोले वसीम जाफर
2019 वर्ल्ड कप में धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी ने ऐसा ही एक कैच लपका था। धोनी ने तब जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कार्लोस ब्रैथवेट का कैच दाईं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से लपका था। धोनी को दुनिया के सर्वकालिक बेस्ट विकेटकीपरों में शामिल किया जाता है। 2019 वर्ल्ड कप उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट था। इसके बाद धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर चले गए थे। 15 अगस्त 2020 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

खबरें एक नजर में….