Honor X8 फोन लॉन्‍च, जानें फीचर्स के बारें में सबकुछ

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Honor ने अपना नया स्‍मार्टफोन ‘Honor X8′ को लॉन्‍च कर दिया है। यह फोन 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। Honor X8 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर और 6GB RAM है। ऑनर रैम टर्बो तकनीक भी इस फोन में दी गई है, जो फ्री स्‍टोरेज का इस्‍तेमाल करके रैम को बढ़ाती है। कुछ और खूबियों की बात करें, तो Honor X8 में 7.45mm की थिन बॉडी और 22.5W की फास्ट चार्जिंग दी गई है। दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में यह स्‍मार्टफोन तीन घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकता है।

Honor X8 की उपलब्‍धता
Honor X8 की कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है। यह डिवाइस 17 मार्च से UAE के मार्केट्स में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी। फोन को ओशन ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और टाइटेनियम कलर ऑप्‍शंस में खरीदा जा सकेगा। Honor X8 के ग्‍लोबल लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Honor X8 स्‍मार्टफोन खास फीचर्स
डुअल-सिम (नैनो) स्‍लॉट के साथ आने वाला ‘Honor X8′ स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्‍ड मैजिक UI 4.2 पर चलता है। इसमें 6.7 इंच का फुल-HD+ (1,080×2,388 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.9:9 है। डिस्‍प्‍ले में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है। एड्रेनो 610 जीपीयू से लैस यह डिवाइस 6 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर के साथ पेश की गई है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें f /1.8 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। साथ में 5 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर है। एक डेप्थ सेंसर और एक मैक्रो शूटर भी दिए गए हैं।

Honor X8 में f/2.45 लेंस के साथ 16 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा मिलता है।

इस फोन में 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है। कनेक्टिविटी ऑप्‍शंस के रूप में 4G LTE, Wi-Fi 802.11एसी, ब्लूटूथ V5.0, GPS/ A-GPS और USB टाइप-C पोर्ट दिए गए हैं। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी लगाया गया है। इसके अलावा, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर का सपोर्ट है।

Honor X8 में 4,000mAh की बैटरी है, जो 22.5W Honor SuperCharge फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। फोन का वजन 177 ग्राम है। यह डिवाइस अगले कुछ दिनों में संयुक्‍त अरब अमीरात यानी UAE के मार्केट्स में प्री-ऑर्डर की जा सकेगी। कीमतों का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन इसके मिड रेंज में आने की उम्‍मीद की जानी चाहिए।