फैशन टिप्‍स: आंखों की खूबसूरती में लग जाएगा चार चांद, फोलों करें ये मेकअप की खास टिप्‍स

नई दिल्ली। चेहरे को खूबसूरत दिखाना है तो आंखों का मेकअप बहुत जरूरी है। लेकिन ये भी एक कला है। अगर आपको मेकअप एक्सपर्ट जैसा लाइनर लगाना या मेकअप करना नहीं आता तो एक बार इन ट्रिक्स को आजमाएं। कॉलेज जाने से लेकर दोस्तों के साथ आउंटिग के लिए भी सिंपल आई मेकअप लुक को बदल देता है। तो चलिए जानें किस तरह से करें आंखों का मेकअप की हर मौके पर आपका लुक परफेक्ट और खूबसूरत नजर आए।

प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें
आंखों का मेकअप शुरू करने से पहले आंखों के आसपास के एरिया पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। ये आपके काजल और लाइनर को लंबे समय तक टिकने में मदद करेंगे। वहीं अगर आप आई शैडो लगाने वाली हैं तो प्राइमर एक बेस की तरह काम करेगा और आई शैडो के रंग अच्छी तरह से नजर आएंगे।

आई शैडो का चुनाव हो सही
हर तरह की आंखों के लिए और मौके के हिसाब से ही आई शैडो का कलर चुनें। जैसे की हुडेड आईज को ग्लिटर वाले आई शैडो का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वहीं अगर आप दिन के किसी मौके पर जाना चाहती हैं तो हल्के रंग के आई शैडो का चुनाव करें। मैट कलर के आई शैडो दिन के मौके पर ज्यादा अच्छे लगते हैं।

आई शैडो के दो से तीन कलर को अच्छी तरह से ब्रश की मदद से ब्लेंड करने के बाद ही आई लाइनर लगाएं। साथ ही ध्यान रखें कि आंखों के निचले हिस्से पर भी थोड़ी मात्रा में आई शैडो लेकर पतले ब्रश से लगाएं। साथ ही काजल भी जरूर लगाएं। तभी आपके आंखों का मेकअप खूबसूरत नजर आएगा।

मस्कारे का इस्तेमाल करें
आई शैडो और लाइनर को सही तरीके से लगाने के बाद सबसे आखिरी में मस्कारे का इस्तेमाल करें। हो सके तो मस्कारे से पहले पलकों को आई लैश कर्लर की मदद से कर्ल करें। इससे पलकों पर भारीपन आ जाता है और वो देखने में सुंदर लगते है। हालांकि अगर आपके पास ये उपकरण नही है तो परेशान ना हो मस्कारे की दो कोट पलकों को खूबसूरत दिखाने में मदद करेगी।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सामान्‍य जानकारी के लिए हैं हम इसकी सत्‍यता व सटीकता की जांच का दावा नही करते हैं। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।