मार्केट में धूम मचानें आज आ रहा सबसे सस्‍ता 5G iPhone, जानें फीचर्स में क्‍या मिलेगा खास

नई दिल्ली. लग्‍जरी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple आज अपना Apple Spring Launch Event आयोजित करने जा रही है इस इवेंट फोन iPhone SE 2022 को लॉन्च होगा. इस फोन की दुनियाभर में काफी चर्चा है. क्योंकि इसे अब तक का सबसे सस्ता 5G iPhone बताया जा रहा है. हालांकि कंपनी ने फोन को लेकर अभी तक कुछ नहीं बताया है, लेकिन लीक्स कई रिपोर्ट्स लेकर आए हैं, जो काफी चर्चा में रहीं. फोन का डिजाइन कैसे होगा, बैटरी कितनी बड़ी होगी, कैमरा कितना जबरदस्त होगा. इन सब सवालों का जवाब आज मिल जाएगा. भारतीयों के दिमाग में अभी भी एक सवाल है कि यह भारत में कितने बजे लाइव होगा और इसको कैसे देखा जा सकता है? इसका जवाब हम आपको देंगे.

भारत में कितने बजे लॉन्च होगा iPhone SE 2022
8 मार्च को होने वाला Apple इवेंट एक ऑनलाइन-केवल डेमोंस्ट्रेशन होगा, जैसा कि पिछले एक साल में Apple ने महामारी के परिणामस्वरूप आयोजित किए गए अन्य कार्यक्रमों के समान है. Apple इवेंट भारतीय समय अनुसार रात 11:30 बजे शुरू होगा. यदि आप भारत में रहते हैं. 8 मार्च को होने वाला Apple का वर्चुअल इवेंट कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा. आप Apple ईवेंट को Apple ईवेंट वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं, या Apple के सीईओ टिम कुक को अपनी प्रस्तुति देने के लिए देखने के लिए आप अपने iPhone, टैबलेट या बड़ी स्क्रीन पर Apple TV ऐप का उपयोग कर सकते हैं. इसको आप यूट्यूब पर लाइव देख सकते हैं. नीचे दिए लाइव स्मीमिंग लिंक को क्लिक करके आप लाइव देख सकेंगे.

iPhone SE 2022 के खास फीचर्स
क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने अपना आखिरी iPhone SE मॉडल 2020 में वापस लॉन्च किया, और एक उत्तराधिकारी लंबे समय से ओवड्यू है. आगामी iPhone SE ऑनलाइन एक हॉट टॉपिक रहा है और पिछले कुछ महीनों में कई लीक के अधीन रहा है. अब तक, लीक से पता चलता है कि नया iPhone SE कई कलर वेरिएंट और 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी की स्टोरेज कैपेसिटी में आएगा. IPhone SE (2022) सफेद, काले और लाल रंग के वेरिएंट में आएगा. डिवाइस Apple A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होगा, और यह 5G कनेक्टिविटी (mmWave और sub-6GHz) के लिए सपोर्ट करेगा.

5G सक्षम A15 बायोनिक चिपसेट को शामिल करने के अलावा, डिवाइस के अपने पूर्ववर्ती के समान रहने की उम्मीद है जो 4.7-इंच LCD डिस्प्ले और टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ इंटिग्रेटेड फ्रंट में एक फिजिकल होम बटन की पेशकश करता है. डिवाइस में मैगसेफ चार्जिंग को शामिल करने के लिए भी कहा गया था, लेकिन हालिया लीक से पता चलता है कि ऐसा नहीं होगा.

iPad Air 5 and entry-level iPad
नेक्स्ट-जेन आईपैड एयर उर्फ ​​आईपैड एयर 5 को 2020 आईपैड एयर के समान डिज़ाइन और डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, लेकिन टैबलेट में आईफोन 13 सीरीज़ में मौजूद नवीनतम ए15 बायोनिक चिपसेट होने की उम्मीद है। यह SoC समावेशन टैबलेट को लंबे समय से प्रतीक्षित 5G कनेक्टिविटी प्रदान करेगा.

Mac mini
अपडेट के कारण एक अन्य Apple डिवाइस उनका M1-संचालित मैक मिनी है. अपडेटेड मैक मिनी के बारे में अफवाहें कुछ समय से चल रही हैं, और अगर उन पर विश्वास किया जाए, तो Apple 2022 मैक मिनी को आज एक नए डिज़ाइन और M1 प्रो और M1 मैक्स चिप्स के साथ पेश करेगा.