Nokia G21 स्‍मार्टफोन मार्केट में जल्‍द देगा दस्‍तक, देखें किन खूबियों से होगा लैस

नई दिल्ली. फरवरी एक ऐसा महीना है जिसमें कई सारी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं. खबरों की मानें तो लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड नोकिया (Nokia) भी अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन, Nokia G21 इसी महीने में लॉन्च कर सकती है. लीक्स की मानें तो ये एक बजट स्मार्टफोन होगा यानी इसकी कीमत काफी कम होगी. आइए इस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में जानते हैं..

नोकिया लॉन्च करने जा रहा Nokia G21
नोकिया का यह स्मार्टफोन गीकबेंच (Geekbench) वेबसाइट पर पहुंच गया है जिसके कारण यह उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन जल्द लॉन्च किया जा सकता है. आपो बता दें कि आम तौर पर इन वेबसाइट्स पर कंपनियां अपने फोन्स को इसलिए लाती हैं ताकी यह देखा जा सके कि फोन कितनी तेजी से चल रहे हैं. ऐसे तब किया जाता है जब फोन लॉन्च के लिए तैयार हो गया हो. एक और लीक का यह कहना है कि इस फोन को इस महीने लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia G21 का डिस्प्ले और स्टोरेज
रिपोर्ट्स और लीक्स की मानें तो नोकिया का यह स्मार्टफोन 6.5-इंच के एलसीडी डिस्प्ले, एचडी+ रेसोल्यूशन और 20:9 के ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकता है. गीकबेंच लिस्टिंग के हिसाब से Nokia G21 एक ऑक्टा-कोर यूनीसॉक प्रोसेसर पर काम कर सकता है जो कि यूनीसॉक T606 चिप हो सकती है. एंड्रॉयड 11 पर चलने वाला यह फोन कम से कम 4GB RAM और 128GB तक के स्टोरेज के साथ आ सकता है.

इस स्मार्टफोन का कैमरा और बाकी फीचर्स
कैमरे की बात करें तो नोकिया का यह लो बजट स्मार्टफोन एक ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें मेन या प्राइमेरी सेन्सर 50MP का हो सकता है और 2MP के दो सेन्सर्स और हो सकते हैं. लीक्स के मुताबिक सेल्फी लेने और वीडियोज बनाने के लिए Nokia G21 8MP के फ्रंट कैमरे के साथ आ सकता है. पहले सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन में आपको 5,000mAh की बैटरी और 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है.

अब देखते हैं कि इस स्मार्टफोन को फरवरी में लॉन्च किया जाता है या नहीं. अगर ऐसा होता है, तो हम उम्मीद करते हैं कि इसकी जानकारी और फोन के बारे में कुछ डिटेल्स, कंपनी जल्द अपने डैंस के लिए जारी करे.