बढ़ते कोरोना के बीच बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से

BSEB Bihar Board Class 12 Exams 2022: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) आज यानी एक फरवरी से कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है. बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में करीब 13 लाख छात्र-छात्राएं शामिल होने वाले हैं. इसके लिए राज्य में कुल 1471 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. एग्जाम के लिए BSEB द्वारा जरूरी दिशानिर्देशों पर एक नजर जरूर डाल लें.

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षाएं 01 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक संचालित की जाएंगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक चलेगी. वहीं, दूसरी शिफ्ट दोपहर 1:45 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा तीन घंटे की होगी और उम्मीदवारों को पेपर पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

इस बार परीक्षा आयोजित करने के नियमों में कुछ बदलाव करते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अभ्यर्थियों को जूते-मोजे पहनकर परीक्षा देने की इजाजत दी है. बिहार में चल रही शीतलहर की वजह से छात्रों को यह राहत दी गई है, अन्यथा हर साल छात्रों को परीक्षा से पहले जूते और मोजे खोलकर परीक्षा केंद्र के अंदर जाना पड़ता था।

पिछले साल भी कई बोर्ड ने कोरोना के कारण अपने परीक्षा को रद्द कर दिया था। पर बिहार बोर्ड ने अपना परीक्षा करवाया था और इस साल भी बिहार बोर्ड बढ़ती कोरोना के बीच एक बार फिर एग्जाम करा रहा है।