शादी-पार्टी के लिए बेस्‍ट है नए ट्रेंड की ये साड़ियां, दिखेंगी स्‍टाइलिश व आकर्षक

नई दिल्ली। फैशन में बदलाव होते रहते हैं लेकिन भारत में साड़ी एक ऐसा परिधान है जो हर मौसम, हर मौके के लिए बेस्ट होती है। साड़ी के डिजाइन और स्टाइल में बदलाव होते रहते हैं लेकिन महिलाओं में साड़ी पहनने का क्रेज कम नहीं हुआ। साड़ी में आप स्टाइलिश और फैशनेबल लुक अपना सकती हैं। दुनियाभर के फैशन को साड़ी टक्कर देती है। सबसे पुराने आउटफिट में होने के बाद भी साड़ियों के ट्रेड्स में समय समय पर बदलाव आते रहते हैं। यहां तक की साड़ी को पहनने का तरीका तक बदल गया है। आज कल लोग साड़ी को मॉडर्न टच के साथ कैरी करते हैं। घर में कोई पूजा पाठ हो या ऑफिस में कोई पार्टी, शादी का मौका हो या फिर कोई मीटिंग, हर जगह पर महिलाएं साड़ी को मौके के अनुरूप पहन कर सबसे प्रभावी लुक पा सकती हैं। शादी सीजन चल रहा है। फरवरी और मार्च में कई शादी पार्टियां हैं। अगर आपको भी इस बीच किसी पार्टी में शामिल होना है तो ट्रेंड के मुताबिक साड़ी पहनें। अगली स्लाइड्स में जानिए साल 2022 का लेटेस्ट साड़ी ट्रेंड।

सीक्विन साड़ी
पिछले कुछ सालों में सीक्विंस साड़ी का ट्रेंड बढ़ गया है। कई मौकों पर भारतीय अभिनेत्रियों को सीक्विंस साड़ी में देखा जा चुका है। शादी पार्टी के मौके पर सीक्विंस साड़ी गजब का लुक देतीं हैं। इस तरह की साड़ियां उन महिलाओं के लिए बेस्ट है जो साड़ी तो पहनना चाहती हैं लेकिन बहुत ज्यादा पारंपरिक लुक नहीं चाहती। सीक्विंस साड़ियां पहनने में इजी टू कैरी और इजी टू ड्रेप होती हैं।

ऑर्गेंजा साड़ी
इन दिनों ऑर्गेंजा साड़ियां का भी फैशन है। इस तरह की साड़ी सेलेब्स से लेकर आम लोगों तक पॉपुलर हैं। ऑर्गेंजा साड़ी पहनने में हल्की होती हैं। क्लासी और एलीगेंट लुक के लिए इस तरह की साड़ी को कैरी कर सकते हैं। ये ट्रेडिशनल के साथ ही साड़ी में मॉडर्न टच को एड करती हैं।

प्री-स्टिच्ड साड़ी
अगर आपको साड़ी पहनने का शौक है लेकिन साड़ी को ड्रेप करने में दिक्कत आती है तो प्री-स्टिच्ड साड़ियों को आप बिंदास पहन सकती हैं।इस तरह की साड़ी संभालने में आसान होती है। इस तरह की साड़ी में आपको न पेटीकोट की चिंता होती है और न ही प्लीट्स बनाने की। इन्हें आसानी से कैरी करके आप कहीं भी कम्फर्टेबल होकर घूमफिर सकते हैं। आप चाहें तो अपनी किसी साड़ी को बुटीक व टेलर के पास ले जाकर स्टिच्ड करा सकते हैं।

सिल्क साड़ी
सिल्क की साड़ियां एवरग्रीन हैं। इस तरह की साड़ियां हमेशा से महिलाओं को प्रभावी लुक देती हैं। इसमें आपको अधिक एक्सेसरीज भी कैरी करने की जरूरत नहीं होती। सिल्क की साड़ी में आपको कई वैराएटी भी मिल जाएंगी। जैसे बनारसी सिल्क, कांचीपुरम सिल्क, चेटिनाड सिल्क आदि। वैसे तो सिल्क अन्य साड़ियोंं की तुलना में थोड़ी महंगी हो सकती हैं लेकिन एवरग्रीन होने के कारण इस तरह की साड़ी में निवेश करना नुकसानदायक नहीं होगा।