इस लड़के ने खड़ी कर दी 400 करोड़ की कंपनी, अरबपति बनने में गर्लफ्रेंड के बेडरूम बड़ा रोल

लंदन। ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के अरबपति (Youngest Billionaire) जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) एक बार फिर से चर्चा में है. 27 वर्षीय जॉनी ने Hopin नाम का एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप (Video Conferencing App) बनाकर अरबों रुपये की कंपनी खड़ी की. अब उन्होंने इसी कंपनी के कुछ स्टेक बेचकर 10 अरब रुपये और कमा लिए (10 billion more earned) हैं. उनकी इस कामयाबी के पीछे उनकी गर्लफ्रेंड के बेडरूम का खास रोल (Girlfriend’s bedroom special role) है.
दरअसल, जॉनी बपफारहाट का करियर साल 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड के बेडरूम (Girlfriend Bedroom) से शुरू हुआ था. उन्होंने गर्लफ्रेंड के बेड पर लेटे-लेटे ही इस Hopin App की कोडिंग शुरू की थी. हालांकि, तब पैसे नहीं होने के कारण वो इसे लॉन्च नहीं कर सके.
Hopin ऐप Zoom Call की तरह ही है, जिसके जरिए लोग लाइव वीडियो कॉल (Video Call) कर सकते हैं. Hopin किसी भी ऑर्गनाइजेशन के स्टाफ को Remote Network पर काम करने का मौका देता है.
साल 2020 में Hopin लॉन्च करने के बाद फंडिंग जुटाई और जॉनी ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के सेल्फ मेड बिलेनियर (Self Made Billionaire) बन गए. बीते दिनों उन्होंने अपने बिजनेस का कुछ हिस्सा (स्टेक) बेचकर 10 अरब रुपये और जुटा लिए.
उन्होंने 2020 में ब्रिटेन में लॉकडाउन के बाद लागू वर्क फ्रॉम होम को देखते हुए ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप बनाया था. लॉन्च होने के सालभर बाद ही इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा लोग यूज करने लगे, जिसकी वजह से इसकी वैल्यू 400 करोड़ रुपये से अधिक तक पहुंच गई.
Hopin कंपनी की बढ़ती नेट वर्थ से जॉनी की कुल संपत्ति 1.5 बिलियन पाउंड (150 करोड़) हो गई है. वह 2021 में संडे टाइम्स रिच लिस्ट में 113 वें स्थान पर थे. Johnny Boufarhat कहते हैं कि वे अपने दोस्तों के लिए वो काफी बोरिंग हैं. क्योंकि, वो ना ड्रिंक करते हैं और ना ही पार्टी. उन्हें ऐसा कुछ भी पसंद नहीं है. फिलहाल जॉनी अपने ऐप में और फीचर्स एड करने की दिशा में काम कर रहे हैं.

खबरें एक नजर में….