लता मंगेशकर हेल्थ को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी, डॉक्‍टर ने कही ये बात

मुंबई। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की अच्छी सेहत के लिए लगातार प्रार्थनाओं का दौर जारी है. उनका परिवार, बॉलीवुड सेलेब्स और फैंस (Family, Bollywood Celebs & Fans) उनकी अच्छी सेहत की दुआ कर रहे हैं. 8 जनवरी को कोरोना संक्रमित (Corona positive) और निमोनिया से ग्रसित(suffering from pneumonia) होने के बाद उन्हे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर्स की बेस्ट टीम उनके इलाज में जुटी हुई हैं. सिंगर 92 साल की हो चुकीं स्वर कोकिला को करीब 19 दिनों के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है. हाल ही में उनके डॉक्टर प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने सिंगर की हेल्थ को लेकर लेटेस्ट अपडेट (Lata Mangeshkar Health Update) दिया है.
मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) और उनकी टीम महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का इलाज कर रहे हैं. डॉ. प्रतीत ने लता दी की सेहत की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में पहले से थोड़ा सुधार देखा गया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर ने कहा कि वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाने के बाद उनकी सेहत में हल्का सुधार देखने के मिल रहा है, लेकिन अभी भी उन्हें आईसीयू में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.
अयोध्या में लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूजन अर्चन किया जा रहा है. उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तपस्वी छावनी पर 40 दिनों तक लगातार राजसूय महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस यज्ञ की शनिवार को पूर्णाहुति हुई. वैदिक ब्राह्मणों की मौजूदगी में वेद की रचनाओं से तपस्वी छावनी पर यज्ञ में आहुतियां डाली गई. इस दौरान दर्जनों संत महंत और अनुयायी मौजूद रहे.
लता मंगेशकर की क्लोज फ्रेंड अनुषा श्रीनिवासन ने बताया है कि उनमें इम्प्रूवमेंट है लेकिन वह अभी भी डॉक्टर प्रतीत समधानी की टीम के ऑब्जर्वेशन में हैं. उन्होंने कहा कि आप सबकी प्रार्थना और दुआओं के लिए आभारी हैं.
भारतीय सिनेमा के महान पार्श्व गायकों में से एक के रूप में, लता मंगेशकर ने साल 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया और विभिन्न भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं. अपने सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने ‘अजीब दास्तान है ये’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘नीला आसमां सो गया’ और ‘तेरे लिए’ जैसे कई यादगार ट्रैक्स को अपनी आवाज दी है.