Xiaomi 12 Pro स्‍मार्टफोन मार्केट में जल्‍द लेगा एंट्री, जानें किन खूबियों से होगा लैस

नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) जल्द ही एक नया स्मार्टफोन, Xiaomi 12 Pro लॉन्च कर सकता है. खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन को शाओमी इस साल फरवरी या मार्च में मार्केट में लाया जा सकता है. जहां कंपनी की तरफ से इस फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है वहीं लीक्स के माध्यम से इसके फीचर्स के बारे में जरूर पता लगा है.

जल्द लॉन्च हो सकता है Xiaomi का नया स्मार्टफोन
खबरों की मानें तो शाओमी की नया स्मार्टफोन, Xiaomi 12 Pro लॉन्च कर सकता है. इस फोन के ग्लोबल वेरिएंट को गीकबेंच नाम की बेंचमार्किंग वेबसाइट पर देखा गया है. लिस्टिंग का कहना है कि ये स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 1 SoC प्रोसेसर पर काम करेगा और एंड्रॉयड ओएस 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा.

Xiaomi 12 Pro की दमदार बैटरी
शाओमी के इस स्मार्टफोन में आपको 4,600mAh की बैटरी मिल सकती है जो 10W के रीवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, 50W के वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और 120W के वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है. Xiaomi 12 Pro 12GB तक के RAM और 256GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है.

शाओमी के इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले
शाओमी के इस स्मार्टफोन में आपको 6.73-इंच का E5 एमोलेड डिस्प्ले, 2K+ का रेसोल्यूशन, एचडीआर10+ सपोर्ट और 1500nits की ब्राइटनेस मिलेगी. डॉल्बी विजन सर्टिफिकेशन वाला यह डिस्प्ले 1Hz से 120Hz के बीच का रिफ्रेश रेट डेटा है और फ्रंट कैमरे के लिए इसमें आपको स्क्रीन में ऊपर की तरफ, बीच में पंच-होल कटआउट मिलेगा.

Xiaomi 12 Pro का कैमरा
शाओमी का यह स्मार्टफोन एक ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें मेन कैमरा सेन्सर Sony IMX 707 का होगा और 50MP का होगा. साथ ही, दूसरा सेन्सर एक 50MP का टेलीफोटो कैमरा होगा और तीसरा अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेन्सर भी 50MP का होगा. सेल्फी लेने के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा.उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन के फीचर्स और बाकी जानकारी को कंपनी जल्द जारी करेगी.