इस बार मकर राशि में बन रहा पंचग्रही योग, जानें किन राशि वालों के लिए होगा अशुभ

नई दिल्ली। मकर राशि (Capricorn) में बनने वाले पंचग्रही योग का 12 राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान मौसम में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, पंचग्रही योग तीन राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है। जानिए किन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान-

ऐसे बनेगा पंचग्रही योग-
फरवरी में पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है। जिसके संयोग से पंचग्रही योग (Panchagrahi Yoga) का निर्माण होगा। महीने की शुरुआत में सूर्य, मकर राशि (Capricorn) में प्रवेश करेंगे। लेकिन 13 फरवरी को सुबह 3 बजकर 12 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि (Aquarius) में प्रवेश कर जाएंगे। वहीं शनि पहले से मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। 26 फरवरी को मंगल दोपहर 2 बजकर 46 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। 27 फरवरी को शुक्र सुबह 9 बजकर 53 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। जब इन ग्रहों का मकर राशि में गोचर होगा, इस राशि में चंद्र और बुध पहले से विराजमान होंगे। मंगल और शुक्र गोचर के साथ ही मकर राशि में पंचग्रही योग का निर्माण होगा।

इन राशियों के लिए शुभ-
पंचग्रही योग का तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। जिसमें मेष, वृषभ और मीन राशि शामिल हैं। इन राशि से जुड़े जातकों के लिए पंचग्रही योग बेहद शुभ माना जा रहा है। इस योग के प्रभाव से आपको आर्थिक स्थिति व करियर की समस्याएं खत्म हो सकती हैं।

ये राशियां रहें सावधान-
धनु, कुंभ और मिथुन राशि के लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक नुकसान के योग बनेंगे। इस दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, अन्यथा चोट लग सकती है।