Tata Nexon EV Coupe मार्केट में जल्‍द देगी दस्‍तक, जानें फीचर्स में क्‍या मिलेगा खास

नई दिल्‍ली। Tata Motors की Tata Nexon EV सफल इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में शामिल है। एसयूवी की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है और इसी को देखते हुए कंपनी एक और इलेक्ट्रिक कार को जल्द लॉन्च कर सकती है। टाटा की इस नई इलेक्ट्रिक कार का रेंडर भी ऑनलाइन सामने आ चुका है। इसे Tata Nexon EV का ही हाई रेंज वाला मॉडल बताया जा रहा है और Tata Nexon EV Coupe नाम दिया गया है। कंपनी इलेक्ट्रिक कारों की एक सीरीज पर काम कर रही है जिसमें Tata Nexon EV Coupe लेटेस्ट हो सकता है।

टाटा की इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, Tata Nexon EV Coupe इससे पहले आई Tata Nexon EV से डिजाइन और फीचर्स में एक लेवल ऊपर होगी। इसके डिजाइन को लेकर ऑनलाइन रेंडर भी सामने आया है जिसे SRK Designs ने रिलीज किया है। हालांकि कंपनी की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। लेकिन यूट्यूब चैनल पर आए इस रेंडर से टाटा की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में काफी कुछ पता चलता है। रेंडर को बनाते वक्त Tata Nexon EV और Sierra EV से कॉन्सेप्ट को लिया गया लगता है।

Tata Nexon EV Coupe डिजाइन और फीचर्स
सामने आए रेंडर के मुताबिक, Tata Nexon EV Coupe का फ्रंट डिजाइन डेटाइम रनिंग एलईडी स्ट्रिप्स के साथ है जो काफी स्लीक है और बॉडी के साथ मैच करता है। कार के हेडलैंप और फॉगलैंप को डायमंड शेप में डिजाइन किया गया है। यह सामने वाले बम्पर के किनारों पर वर्टिकली बनाया गया है। एसयूवी के फ्रंट बंपर में बीच में हैवी बॉडी क्लैडिंग दी गई है। कार के साइड वाले डिजाइन की बात करें तो फ्लश-टाइप डोर हैंडल के साथ रिवाइज्ड डोर पैनल इसमें देखा जा सकता है। रुफलाइन कर्व्ड दिखाई देती है और रियर पर जाकर मिलती हुई दिखती है।

इसके अलावा रेंडर में व्हील आर्च पर ब्लैक क्लेडिंग नजर आती है और हाई राइज वेस्टलाइन, रियरव्यू मिरर और 16 इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिखाई देते हैं। कार का रियर डिजाइन इस रेंडर में नहीं दिखाया गया है। फिलहाल, इसके बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी कार पर काम कर रही है। यह मौजूदा नेक्सन ईवी के मुकाबले अधिक एडवांस फीचर्स के साथ आ सकती है। इसमें ज्यादा पावरफुल मोटर और 40 kWh की बड़ी बैटरी दी जाएगी जिससे यह कार लम्बी दूरी तय कर सकेगी। इसकी रेंज 400 किलोमीटर तक हो सकती है।