WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लॉन्‍च हुआ ये जबरदस्‍त फीचर, जानें खासियत

नई दिल्ली. मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप्स में से एक है. वॉट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए कई सारे अपडेट्स जारी करता रहता है जिनके माध्यम से यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स का फायदा उठाने का मौका मिल जाता है. खबरों की मानें तो वॉट्सएप के वेब वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया जा रहा है जिसके बारे में सुनकर यूजर्स काफी खुश हुए हैं.

WhatsApp पर आएगा नया फीचर
वॉट्सएप ने अपने वेब वर्जन, वॉट्सएप वेब के लिए एक खास अपडेट जारी करना शुरू किया है जिससे वॉट्सएप वेब पर मिलने वाले ऑडियो नोट फीचर में एक बड़ा बदलाव लाया जा रहा है. आपको बता दें कि वॉयस रिकॉर्डिंग्स के इस फीचर को मोबाइल ऐप के लिए जारी किया जा चुका है और अब वेब वर्जन के यूजर्स भी इसका फायदा उठा पाएंगे.

वॉयस रिकॉर्डिंग्स में होगा ये बड़ा बदलाव
WABetaInfo की एक रिपोर्ट का ऐसा कहना है कि वॉट्सएप के मोबाइल ऐप की तरह अब वॉट्सएप वेब के यूजर्स भी वॉयस रिकॉर्डिंग्स को भेजने से पहले सुन पाएंगे. हमारे कहने का यह मतलब है कि वॉट्सएप ने अपने डेस्कटॉप वर्जन के लिए चैट में वॉयस नोट्स को रिकार्ड करते समय पॉज और प्ले करने का फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है.

ऐसे काम करेगा ये फीचर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेब वर्जन पर ऑडियो नोट भेजते समय आप उसे बीच में पॉज कर पाएंगे. जैसे ही आप वॉयस रिकॉर्डिंग को बीच में पॉज करेंगे, आपको प्ले का एक बटन दिखाई देने लगेगा. इस तरह आप चाहें तो वॉयस नोट सुनने के बाद प्ले बटन की मदद से आगे और रिकार्ड कर सकते हैं या फिर डिलीट बटन की मदद से इसे डिलीट कर सकते हैं. आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को वॉट्सएप ने केवल अपने बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए जारी किया है.