दर्ज हुई अकाली नेता मजीठिया पर FIR

चंडीगढ़ । पूर्व मंत्री और वरिष्ठ शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास जुलूस निकालना भारी पड़ गया है। कोविड प्रावधान के उल्लंघन करने के आरोप में बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

इस बारे में पुलिस द्वारा बताया गया कि एडीसीपी सिटी-1 नवजोत सिंह के मुताबिक फ्लाइंग स्क्वायड मजिस्ट्रेट मंजीत कुमार से एक आवेदन प्राप्त करने के बाद मजीठिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि जूलुस में करीब 200-250 लोग जमा थे।

गौरतलब है कि बिक्रम सिंह मजीठिया ने शनिवार को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में माथा टेका था। इस दौरान उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल के बावजूद बिक्रम सिंह मजीठिया के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग एक साथ सड़कों पर दिखे। इसका वीडियो भी सामने आया है। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर पहुंचने से पहले लोगों ने ढोल नगाड़े बजाकर व फूलों की माला पहनाकर बिक्रम मजीठिया का स्वागत किया।

पंजाब से मजीठिया (46) के खिलाफ पिछले महीने एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और उन्हें पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत मिली है ।