पाक प्रधानमंत्री इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

इस्लामाबाद । पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की विपक्षी दल तैयारी कर रहे हैं। इस बीच पाक गृह मंत्री शेख राशिद (Home Minister Sheikh Rashid) ने दावा किया है कि इमरान खान कार्यकाल पूरा करेंगे। पाकिस्तान के सामने अगले तीन महीने बेहद अहम हैं, इसके बावजूद प्रधानमंत्री इमरान खान अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

रविवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने और 25 जनवरी को संयुक्त विपक्ष की बैठक बुलाकर बड़ा मार्च निकाले जाने का ऐलान किया है। इस पर राशिद ने कहा कि मीडिया के मौजूदा दौर में जलसों व जुलूसों की जरूरत नहीं है। वैसे भी जिस तेजी से कोरोना बढ़ रहा है, ऐसे में किसी मार्च के बारे में नहीं सोचा जाना चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिसे मुल्क से ज्यादा लंदन प्रिय हो, उसके लिए क्या कहा जा सकता है। पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की पाबंदियों के मसले पर उन्होंने कहा कि यह पहली मर्तबा नहीं हो रहा है। पहले भी प्रधानमंत्री आईएमएफ की शरण में जाते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगले तीन महीने पाकिस्तान के लिए अहम हैं। तीन महीने के भीतर नया बजट आएगा और देश की स्थितियों में सुधार होगा। महंगाई के सवाल पर राशिद ने कहा कि सरकार इस संकट से निपटने की कोशिश कर रही है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने स्वयं दो दिन पहले आटे की महंगाई का मुद्दा उठाया था।