पाकिस्तानी वैज्ञानिक के लिए अमेरिका के टेक्‍सास में चार लोगों को बनाया गया बंधक

टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास (Texas of America) में चार लोगों को बंधक बनाने की खबर (news of four people being held hostage) सामने आई है. कानून प्रवर्तन अधिकारी(law enforcement officer) के मुताबिक, टेक्सास के यहूदी धार्मिक स्थल (सिनेगॉग) (Jewish Synagogue of Texas) पर इन लोगों को बंधक बनाया गया है. हालांकि, बाद में एक बंधक को छोड़ दिया गया.
बंधक बनाने वाले शख्स ने पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग (Demand for release of Pakistani scientist Afiya Siddiqui) की है. आफिया पर अफगान कस्टडी में रहकर अमेरिकी सैन्य अफसरों की हत्या की कोशिश करने का आरोप है. आफिया अभी टेक्सास की फेडरल जेल में बंद है.
बंधक बनाने वाला शख्स खुद को आफिया सिद्दीकी का भाई बता रहा है. हालांकि, आफिया के भाई ने खुद सामने आकर कहा है कि बंधक बनाने वाला शख्स आफिया का भाई नहीं है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेथ इस्राइल कांग्रेगेशन में इस घटना को अंजाम दिया है. इस घटना के वक्त सिनेगॉग में चल रहे धार्मिक कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण फेसबुक पर चल रहा था. ऐसे में इसमें देखा जा सकता है कि एक शख्‍स वहां बंदूक लेकर घुस गया. जिन चार लोगों को बंधक बनाया गया है, उनमें एक रब्बी (यहूदी धर्म गुरू) भी हैं. वहीं, मौके पर पुलिस और स्वाट टीम भी है. टीम लगातार बंधक बनाने वाले शख्स से संपर्क बनाने की कोशिश कर रही है.
उधर, पुलिस ने आस पास के निवासियों को निकाला है. इसके अलावा इस क्षेत्र में लोगों को नहीं जाने की सलाह दी गई है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि अभी कोई भी हताहत नहीं हुआ है. वहीं, हीं इजराइल भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी स्थिति की जानकारी ली है.