Netflix ने इन देशों में मंहगे किए प्‍लान, आप भी चेक कर लें नई कीमतें

नई दिल्ली। Netflix के सब्सक्रिप्शन प्लान कुछ देशों के लिए महंगे कर दिए गए हैं। वहीं, भारत में कंपनी ने कुछ ही समय पहले अपने मंथली प्लान्स की कीमत को कम कर दिया था। जिन देशों में कंपनी ने अपने प्लान्स की कीमत को बढ़ा दिया था उनमें संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा शामिल है। कंपनी ने घोषणा कर कहा है कि अमेरिका में मंथली प्लान की कीमत को 1 डॉलर से 2 डॉलर तक बढ़ जाएंगी। यह प्लान पर निर्भर होगा।

कहां पर कितनी बढ़ाई कीमत:
अमेरिका में बेसिक प्लान 9.99 डॉलर का है। इसमें 1 डॉलर की बढ़ोतरी की गई है। इसके स्टैंडर्ड प्लान की कीमत 14 डॉलर से बढ़ाकर 15.50 डॉलर प्रति माह कर दी गई है। स्टैंडर्ड प्लान एक समय में दो स्क्रीन की अनुमति देता है। वहीं, अगर बात 4K प्लान की हो तो इसकी कीमत को 18 डॉलर से बढ़कर 20 डॉलर प्रति माह कर दिया गया है। यह प्लान एक बार में चार स्क्रीन की अनुमति देता है।

कनाडा की बात करें इसने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी की थी। कनाडा में स्टैंडर्ड प्लान 14.99 कैनैडियन डॉलर से बढ़ाकर 16.49 कैनेडियन डॉलर कर दिया गया है। प्रीमियम प्लान की बात करें तो 0.99 कैनेडियन डॉलर तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, यहां पर Netflix ने बेसिक प्लान की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। यह 9.99 कैनेडियन डॉलर ही है।

भारत में क्या है कीमत:
भारत में, Netflix मोबाइल प्लान की कीमत 199 रुपये से घटाकर 149 रुपये कर दी गई है। वहीं, एक समय में एक मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर या टेलीविजन स्क्रीन वाला Netflix का मोबाइल प्लान अब 199 रुपये में आता है जो पहले 499 रुपये में आता था। वहीं, स्टैंडर्ड प्लान की कीमत पहले 649 रुपये थी। इसे अब 499 रुपये में लिया जा सकेगा। इसके अलावा 799 रुपये वाले प्लान की कीमत 649 रुपये हो गई है।