Tecno Pova Neo में मिल सकती है 6000mAh की दमदार बैटरी, जानें लॉन्चिग पर क्‍या है रिपोर्ट

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno अपने नए बजट स्मार्टफोन के साथ जल्द ही मार्केट में धमाका करने के लिए तैयार है। ढेरों फीचर्स से लैस कंपनी का नया Tecno Pova Neo अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है। टेक्नो के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर फोन का टीज़र जारी कर दिया गया है। भारत से बाहर कुछ मार्केट्स में फोन लॉन्च किया भी चुका है और अब जल्द ही यह भारत में भी लॉन्च होने वाला है। फोन के फीचर्स काफी दमदार हैं जिसमें सबसे बड़ा आकर्षण इसकी 6000 एमएएच की बड़ी बैटरी कही जा रही है। फोन दो कलर वेरिएंट्स में लॉन्च हो सकता है। इसे कंपनी #UltimatePowerPlay की टैगलाइन के साथ लॉन्च करेगी।

Tecno Pova Neo फोन की कीमत (Expected)
Tecno Pova Neo का प्राइस अधिकारिक तौर अभी तक सामने नहीं आया है। कंपनी ने फोन का टीज़र ट्विटर पर जारी कर दिया है। इस फोन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है जिसके मुताबिक, Tecno Pova Neo की कीमत 15 हजार रुपये से भी कम हो सकती है। फोन दो कलर वेरिएंट्स- ब्लू और ब्लैक में लॉन्च हो सकता है। कंपनी ने इससे पहले भी बजट में दमदार फीचर्स देकर ग्राहकों को चौंकाया है और टेक्नो पोवा निओ भी कुछ ऐसा ही सरप्राइज़ दे सकता है।

Tecno Pova Neo फोन फीचर्स (Expected)
Tecno Pova Neo के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.51 इंच की एचडीप्लस डिस्प्ले देखने को मिल सकती है जिसमें 720×1640 पिक्सल का रिजॉल्यूशन होगा। इसकी पिक्सल डेंसिटी 275 ppi हो सकती है और सेल्फी कैमरा के लिए टॉप पर पंच होल कटआउट देखने को मिल सकता है। पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर फोन के दाईं ओर दिए जा सकते हैं जिसमें साइडमाउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। फोन में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है जिसे 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेअर किया जा सकता है। Tecno Pova Neo में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

टेक्नो पोवा नियो में कंपनी ने बैटरी कैपिसिटी पर खास फोकस किया है और इसमें 6000 एमएएच की बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी होगा। स्मार्टफोन में एंड्रायड 11 आधारित 7.6 HiOS देखने को मिल सकता है। कंपनी के इस नए फोन में सभी जरूरी कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं जिनमें 3.5mm ऑडियो जैक और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी शामिल होगा। लॉन्च से पहले ही फोन ने मार्केट में हलचल मचा दी है। अब फोन के लॉन्च के लिए इंतजार बाकी है जो अगले हफ्ते खत्म हो सकता है।