पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा हादसा, बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी

जलपाईगुड़ी. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी(Jalpaiguri) इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में कई सवारियों के घायल होने की खबर है. गाड़ी के चार से पांच डिब्बे पटरी से उतरे हैं. यह ट्रेन बीकानेर(Bikaner) से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन (Railway Police Administration) समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है.

घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की है. ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं. इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है.

वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था और ट्रेन इलाके से गुजर रही थी. एनडीआरएफ समेत स्थानीय बचाव अभियान दल मौके पर है.

सीएम ने दिए रेस्क्यू के आदेश
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन के भी आदेश दिए हैं.

गुवाहाटी की ओर जा रही थी ट्रेन
गौरतलब है कि इस ट्रेन को रात 12:30 बजे तक गुवाहाटी पहुंचना था लेकिन उससे पहले ही यह बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं उसका आंकड़ा अभी रेलवे की ओर से जारी नहीं किया गया है.