अमेरिका : सिटीग्रुप के कर्मियों को 14 जनवरी तक वैक्‍सीन लगवाना अनिवार्य, वरना जाएगी नौकरी

वाशिंगटन । अमेरिका (America) में कोविड (covid) के बढ़ते मामलों के बीच सिटीग्रुप इंक (Citigroup Inc.) ने उन सभी कर्मचारियों (employees) को कोविड वैक्सीन (covid vaccine) के लिए अल्टीमेटम दिया है, जिन्होंने अभी तक अपना टीकाकरण (vaccination) नहीं करवाया है।

सिटीग्रुप इंक ने शुक्रवार को अपने संदेश में कहा कि 14 जनवरी तक टीकाकरण नहीं करवाने वाले कर्मचारियों को बाहर कर देगी। कंपनी ने अक्टूबर में कहा था कि अमेरिकी कर्मचारियों को काम करने के लिए कोरोना की वैक्सीन लगवाना अति आवश्यक है। बैंक ने उस समय कहा था कि वह बाइडन के नियमों का अनुपालन कर रहे हैं। प्रशासन की नीति के लिए सभी कर्मचारियों का टीका लगवाना अति आवश्यक है।

अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच कई वित्तीय कंपनियों ने अभी ऑफिस खोलने से मना किया है। इन कर्मचारियों को घर से काम करने और टीका लगवाने और नियमित कोरोना टेस्टिंग के लिए कंपनियों द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है।

जान्स हापकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 28 दिनों में अमेरिका और ब्रिटेन में दुनिया के सबसे अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए।

अमेरिका में कोरोना से संक्रमित वयस्कों और बच्चों की संख्या में इजाफा हुआ है। बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए एक दर्जन से अधिक डॉक्टरों ने कहा कि कैनसस सिटी मेट्रो क्षेत्र में कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए। अमेरिका के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में अचानक से बड़ा उछाल देखने को मिला है। यहां हाल ही में रिकॉर्ड संख्या में 10 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।