मार्केट में धूम मचानें आ रही ये Royal Enfield नई बाइक, देखें किन खूबियों से होगी लैस

नई दिल्ली। देश की सबसे पॉपुलर कंपनी रॉयल एनफील्ड आने वाले समय में लोगों के लिए बहुत कुछ नया ला रही है। जी हां, भारत में एडवेंचर बाइक्स (adventure bikes) की अच्छी डिमांड के बीच रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) आने वाले समय में ज्यादा पावरफुल हिमायलन लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450) कहा जा सकता है और इस अपकमिंग बाइक का मुकाबला एडवेंचर सेगमेंट की धांसू बाइक KTM 390 Adventure से होगा। कंपनी इस साल सुपर मीटियॉर 650 और स्क्रैम 411 समेत कई और भी मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है।

एडवेंचर बाइक के लिए नया प्लैटफॉर्म
Bike Wale की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार, रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपकमिंग एडवेंचर बाइक के लिए K1 (कोडनेम) नाम से एक नया प्लैटफॉर्म डिवेलप किया है और हिमालयन 450 इस प्लैटफॉर्म पर बेस्ड कंपनी की पहली एडवेंचर बाइक होगी। बाइक वाले ने अपनी रिपोर्ट में रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की एक इमेज भी शेयर की है, जो देखने में रॉयल एनफील्ड की सभी मोटरसाइकल से काफी अलग है और यह पूरी तरह एडवेंचर बाइक जैसी है। इस बाइक में 450cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 45bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।

देखें संभावित खूबियां
अपकमिंग रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो बाइकवाले की रिपोर्ट के मुताबिक यह कुछ-कुछ हिमालयन 411 जैसी दिखेगी, लेकिन काफी हद तक इसमें नया डिजाइन लैंग्वेज दिखेगा। इसमें अलग तरह का फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा। इसमें 21 इंच का फ्रंट और 17 इंच की रियर व्हील लगा होगा। इसमें ट्यूबलेस टायर और स्पोक व्हील्ज लगे होंगे। एक और खास बात ये देखने को मिलेगी कि इसका वजन मौजूदा हिमालयन से हल्का होगा। इसे कंपनी मिडिलवेट एडवेंचर सेगमेंट में प्लेस करेगी। बाद बाकी फीचर्स की बात करें को इसमें सेंटर सेट पेग्स, सिंगल सीट और फ्लैट हैंडलबार होंगे। संभावित कीमत की बात करें अपकमिंग हिमालयन 450 को भारत में 3 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।