नए साल में दिखना चाहती हैं स्‍टाइलिश तो ट्राई करें साड़ी और लहंगे के साथ बेल्‍ट

नई दिल्ली। बेल्ट को पहले मुख्य रूप से आदमियों की एक्सेसरीज मानी जाती थी। वहीं लड़कियां भी बेल्ट को ज्यादातर वेस्टर्न कपड़ों के साथ लगाती थी। जींस के साथ ही ये स्कर्ट और ड्रेसेज के साथ मैच करती थी। लेकिन इन दिनों ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ बेल्ट पहनने का फैशन तेजी से फैल रहा है। साड़ी के साथ ही इसे लहंगे के दुपट्टे के साथ भी मैच कर एक्ट्रेस पहने नजर आ चुकी हैं। तो अगर आप भी देसी लुक में मॉडर्न टच चाहती हैं तो बेल्ट को कुछ यूं स्टाइल करें।

साड़ी के साथ बेल्ट काफी सारी एक्ट्रेस लगाएं नजर आ चुकी हैं। जिसे देखकर आप भी कॉपी कर सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि साड़ी के साथ अगर बेल्ट लगानी है तो इसे कमर के ऊपरी हिस्से पर ही लगाएं। साथ ही लगाते समय ये ध्यान रखें कि जिस जगह पर लगाएं वो वहीं पर टाइट फिटिंग के साथ लगी रहें। नहीं तो बेल्ट अगर ढीली होगी तो वो खिसक कर कमर के निचले हिस्से पर आ जाएगी और सारा शो बिगड़ जाएगा।

बाजार में अब आपको कई वैराइटी की बेल्ट मिल जाएगी। जिसे कपड़े के हिसाब से मैच करें। जैसे की प्रिंटेड ऑर्गेंजा साड़ी के साथ शाइन करती टाइट बेल्ट लाजवाब लगेगी। वहीं अगर कपड़े में वर्क है को बेल्ट भी लगभग वैसी ही रखें।

लहंगे के दुपट्टे के साथ बेल्ट को पहनने की सोच रही हैं तो दुपट्टा प्लेन हो तो ही बेल्ट जंचेगी। अगर हैवी वर्क वाला दुपट्टा है तो इसके साथ बेल्ट का मैच कम जंचेगा। वहीं कोशिश करें कि बेल्ट पर बना वर्क लहंगे के साथ मैच करें। जिससे कि वो देखने में खूबसूरत लगे।

आप चाहें तो लहंगे के साथ बेल्ट को कमरबंद की तरह भी लगा सकती हैं। इस तरह लगाने पर भी बेल्ट का लुक काफी खूबसूरत नजर आता है। तो अपने देसी लुक को स्टाइलिश लुक देने के लिए आप भी बाजार से मैचिंग की बेल्ट ले सकती हैं।

खबरें एक नजर में….