Nokia E1200 ANC हेडफोन मार्केट में लॉन्‍च, जाने कीमत व फीचर्स के बारें मे सबकुछ

नई दिल्ली. Nokia की ऐक्सेसरी लाइसेन्सी, रिच-गो (RichGo) ने हाल ही में एक नए हेडफोन्स (Headphones), Nokia E1200 ANC लॉन्च किये हैं. आपको बता दें कि इसी हेडफोन का एक मॉडल पिछले साल भी लॉन्च हो चुका है लेकिन इस बार कंपनी इस हेडफोन में ऐक्टिव नॉइज कैन्सिलेशन फीचर लेकर आई है. आइए इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में जानते हैं..

ऐसे दिखते हैं Nokia के नए हेडफोन्स
आपको बता दें, पिछले साल नोकिया ने जो हेडफोन्स, Nokia Essential Wireless Headphones E1200 लॉन्च किये थे, Nokia E1200 ANC की डिजाइन लगभग उसी की तरह है. कानों को पूरी तरह से, चारों ओर से ढकने वाले इन वायरलेस हेडफोन्स का बाहरी कवर ऐनोडाइज्ड एल्युमिनियम से बना है और उसपर एक ग्लॉसी फिनिश दी गई है. इसके अंदर के इयर पैड्स पीयू लेदर से बने हैं.

जबरदस्त है बैटरी लाइफ
नोकिया के इस हेडफोन के जिस फीचर की सबसे ज्यादा बात की जा रही है, वो इसकी बैटरी लाइफ है. जहां पिछला मॉडल 500mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था, इस मॉडल को 700mAh की बैटरी के साथ मार्केट में लाया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार चार्ज करने के बाद इस हेडफोन को 50 घंटों तक बिना चार्ज किये इस्तेमाल किया जा सकता है, बस इसका एएनसी फीचर ऑफ होना चाहिए. आगर ऐक्टिव नॉइज कैन्सिलेशन फीचर ऑन होता है, तो इन्हें एक बार चार्ज करने के बाद 24 घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है.

हेडफोन्स के बाकी फीचर्स
ऐक्टिव नॉइज कैन्सिलेशन वाले ये हेडफोन्स गूगल असिस्टेन्ट और सिरी के सपोर्ट वाले वॉयस असिस्टेन्ट फीचर के साथ आते हैं. इसके 40mm के हेडबैंड्स को आराम से फोल्ड किया जा सकता है जिससे आप अपने हेडफोन्स को कहीं भी आराम से लेकर जा सकें. ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी वाले इन वायरलेस हेडफोन्स को आप वायर्ड हेडफोन्स की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपको बता दें कि फिलहाल इन हेडफोन्स को केवल चीन में ही पेश किया गया है और अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है कि इन्हें बाकी देशों में कब तक लेकर आया जाएगा और इनकी कीमत क्या होगी.