चुटकियों में होगा फुल चार्ज हो जाएगा Asusक का नया लैपटॉप, जानें अन्‍य फीचर्स

नई दिल्ली. ताइवान की लैपटॉप निर्माता कंपनी आसुस (Asus) ने हाल ही में एक नया गेमिंग लैपटॉप (Gaming Laptop) मार्केट में पेश किया है जिसके धमाकेदार फीचर्स ने फैंस के होश उड़ा दिए हैं. दमदार बैटरी लाइफ और कमाल के डिस्प्ले के साथ इस लैपटॉप में आपको और भी कई सारे फीचर्स मिलेंगे. कहा जा रहा है कि ये गेमिंग लैपटॉप सभी गेमर्स का फेवरेट होने वाला है. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं.

Asus का नया लैपटॉप कर देगा Apple की छुट्टी

आसुस ने हाल ही में एक यन गेमिंग लैपटॉप, Asus ROG Flow Z13 Gaming Tablet पेश किया है. आपको बता दें कि इससे पहले आसुस ने पिछले साल Asus ROG Flow X13 लॉन्च किया था. जिस लैपटॉप को कंपनी ने अभी पेश किया है, ‘द वर्ज’ (The Verge) का कहना है कि ये गेमिंग टैबलेट ऐप्पल के iPad Pro को कड़ी टक्कर देने वाला है और हर मामले में उसके बराबर ही होगा.

ऐसा दिखता है आसुस का नया गेमिंग लैपटॉप-कम-टैबलेट

आसुस का यह लैपटॉप-कम-टैबलेट 13.4-इंच के टच स्क्रीन डिस्प्ले, 3,840 x 2,400 पिक्सल के रेसोल्यूशन के साथ आने वाला है. यह लैपटॉप मार्केट में एक किक स्टैन्ड के साथ आएगा. आपको बता दें कि इसमें दिए गए 360-डिग्री हिन्ज की मदद से आप इस लैपटॉप को स्टैन्ड, टेन्ट, टैबलेट और किताब, किसी भी तरह से यूज कर सकते हैं.

गेमिंग के लिए है परफेक्ट

अगर आप वीडियो गेम्स खलने का शौक रखते हैं तो हम आपको बता दें कि ये लैपटॉप आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकता है. मार्केट में लॉन्च होने वाले बाकी टैबलेट्स को कड़ी टक्कर देने के लिए आसुस ने अपने इस गेमिंग टैबलेट में NVIDIA GeForce GTX 1650 बिल्ट-इन ग्रॉफिक्स हटाकर उसकी जगह NVIDIA RTX 3050 Ti का इस्तेमाल किया है जो ज्यादा तेज है. और इसके लगने से अब यूजर्स को बिना किसी एक्सटर्नल ग्रॉफिक्स कार्ड के रे-ट्रेसिंग सपोर्ट की सुविधा मिल जाएगी.

दमदार बैटरी लाइफ के साथ मिलेगा ये सब

फीचर्स की बात करें तो ये गेमिंग टैबलेट 32GB की LPDDR5 मेमोरी और 1TB तक के PCIe 4.0 NVMe SSD स्टोरेज के साथ आएगा. बैकलईत कीबोर्ड और फिंगरप्रिन्ट सेन्सर के साथ इसमें आपको कनेक्टिविटी के लिए कई सारे पोर्ट्स और एक हेडफोन जैक भी मिलेगा.720p के वेबकैम वाला यह लैपटॉप 62Wh की बैटरी और 100W का यूएसबी टाइप-सी पावर चार्जर का इस्तेमाल करता है. कंपनी का ऐसा कहना है कि आधे घंटे में ये लैपटॉप 50% तक चार्ज हो जाएगा.

जहां Asus के इस गेमिंग लैपटॉप के फीचर्स के बारे में काफी जानकारी सामने आई है लेकिन इसकी उपलब्धता और कीमत को लेकर अभी भी कोई खास जानकारी का पता नहीं लग सका है.