पंजाब(Panjab) सीएम(CM) को सोनिया (Sonia) की फटकार

चंडीगढ़(Chandigarh):पंजाब(Panjab)में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(prime minister Narendra Modi) के काफिले (convoy) की चूक में सोनिया(Sonia) की पंजाब सीएम(Panjab CM) को फटकार

पंजाब(पंजाब) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(prime minister Narendra Modi) के काफिले की सुरक्षा(security) में चूक के 24 घंटे बाद अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Interim President Sonia Gandhi) पंजाब(Panjab) कांग्रेस मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(CM charanjit Singh Channi) से बात की है।तथा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Interim President Sonia Gandhi) ने इस मामले की विस्तृत जानकारी चन्नी से ली है। उन्होंने चन्नी से कहा कि मोदी पूरे देश (country) के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा(security) का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।
सोनिया(Sonia) ने चन्नी से कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार(Responsible) हो कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरे को लेकर सुरक्षा(security) के पूरे बंदोबस्त (settlement) किए जाने चाहिए थे।

चन्नी(Channi) का सोनिया(Sonia) को जवाब- जांच (search) करवा रहे हैं

चन्नी(channi) ने सोनिया(Sonia) गांधी को बताया कि पंजाब सरकार(Punjab government) पूरे मामले की जांच करवा रही है। इसके लिए सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल और राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा की जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी को 3 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। उसमें जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

 किसी गड़बड़ी से इनकार कर रहे चन्नी

किसी गड़बड़ी से इनकार कर रहे चन्नी(Channi)
दिलचस्प पहलू यह है कि एक तरफ चन्नी ने 2 मेंबरों की जांच कमेटी बनाई है तो दूसरी तरफ वह चूक से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने पहले भी प्रेस कॉन्फ्रेंस(press conference) बुलाकर कहा कि इसमें कोई चूक नहीं हुई है। पीएम मोदी ने ही आखिरी वक्त में सड़क से जाने का रूट बना दिया। अब वह चुनावी रैलियों में भी इस बात को भुना रहे हैं। पीएम की सुरक्षा में चूक के बहाने पंजाब और पंजाबियों को बदनाम किया जा रहा है।