PM MODI पहुंचे बठिंडा , पंजाब को मिलेगा 42 हजार 750 करोड़ रूपये के विकास का तोहफा

चंडीगढ़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के अपने एक दिन के दौरे के बठिंडा पहुंच गये हैं और वहां से सड़क मार्ग से फिरोजपुर के लिये रवाना हुये जहां वह एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। मोदी वायु सेना के विशेष विमान से बठिंडा हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने उनकी अगवानी की।

बतादें कि उन्हें यहां से हैलीकाप्टर से फिरोजपुर के लिये रवाना होना था लेकिन बारिश होने के चलते वह सड़क मार्ग से फिरोजपुर में हुसैनीवाला में पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उन्होंने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

वहीं राज्य के तरन तारन, फरीदकोट, हरिके पत्तन समेत अनेक स्थानों पर सड़कों किसान मजदूर संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकर्ताओं को रैली की ओर बढ़ने से रोक दिया। वहां किसान संगठनों के भाजपा कार्यकर्ताओं की बसों और वाहनों को आगे नहीं बढ़ने दिया। अनेक वाहनों को वापिस भेज दिया गया। पुलिस इन्हें समझाने का भरसक प्रयास कर रही है।भाजपा और किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच नोंकझोंक भी हुई जिससे टकराव जैसी स्थिति बनती नजर आ रही है।

वहीं इस तरह से सड़कें रोके जाने से आम जनता को भी भारी परेशानी हो रही है जो सार्वजनिक और निजी वाहनों से इस मार्गों में अपने जरूरी कार्यों के लिये जा रहे हैं। मोदी थोड़ी देर में फिरोजपुर में एक जनसभा को सम्बोधित करने वाले हैं। लेकिन वहां हो रही झमाझम बारिश ने जनसभा में खलल डाल दिया है। रैली स्थल पर कार्यकर्ता और जनता बारिश से बचने के लिये वहां बैठने के लिये रखी गई कुर्सियों से सिर ढक कर मौजूद हैं। श्री मोदी आज पंजाब में लगभग 42750 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।