नए साल इन राशि वालों के लिए होगा बेदद लाभकारी, पूर होने लगेंगे बिगड़े काम

नई दिल्‍ली। साल 2022 की शुरुआत हो चुकी है। लोग नए साल में नए संकल्प और नई उम्मीदों के साथ कदम रख चुके हैं। सफलता(Success), पैसा, नौकरी, तरक्की पाने की इच्छा हर किसी के मन में होती है। कई लोग सफलता पाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। लेकिन नया साल कुछ राशियों के लोगों के लिए भाग्यशाली(Fortunate) साबित होने वाला है। जी हां, आइए जानते हैं इन राशि के जातकों के बारे में।

शनि के राशि परिवर्तन से मिलेगी राहत
कुछ राशि के जातक शनि (saturn) की महादशा झेल रहे हैं। अप्रैल 2022 में शनि के राशि परिवर्तन के बाद इन राशि के जातकों को काफी राहत मिलेगी। शनि की साढ़े साती (half sati) से उन्हें राहत मिलेगी। शनि गोचर के साथ ही समस्याओं का अंत होता और रुके हुए काम पूरे होने लगेंगे।

राहु का अशुभ प्रभाव होगा समाप्त
शनि परिवर्तन के बाद राहु (Rahu) का भी राशि परिवर्तन होगा। अप्रैल में शनि का राशि परिवर्तन होगा और फिर 12 जुलाई 2022 को राहु भी राशि परिवर्तन करेंगे। इसके बाद काम में बाधा आनी बंद हो जाएगी। वृष राशि के जातकों को इसका ज्यादा लाभ प्राप्त होगा।

वृषभ राशिफल 2022
वृषभ राशि (Taurus) के जातक पिछले सालों से मुश्किले झेल रहे जातक अब समस्याओं से जल्दी दूर हो पाएंगे। अभी राहु वृषभ राशि में हैं और 12 जुलाई 2022 को इस राशि को छोड़कर मेष राशि में प्रवेश करेगा। जैसे ही राहु ग्रह राशि छोड़ेगा, वैसे ही वृषभ राशि के लोगों के जीवन में से सभी समस्याएं (Issues) समाप्त हो जाएंगी। इसलिए साल 2022 उन्हें लिए लाभकारी साबित होने वाला है। उन्हें करियर में बड़ी सफलता मिलेगी। बुरी आदतों और संगतों से दूर बनाए रखें। और जब भी संभन हो, कुत्ते को ब्रेड-बिस्किट और दूध दें।

मिथुन राशिफल 2022
मिथुन राशि (Gemini) वालों के लिए भी नया साल शुभ समाचार लेकर आने वाला है। इस साल शनि ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। 29 अप्रैल 2022 को शनि उनकी राशि से परिवर्तन करेगा। इसके साथ ही उनके जीवन के सभी कष्ट भी समाप्त हो जाएंगे। नौकरी (job) में आपको प्रमोशन-इन्क्रीमेंट मिलेगा। बस, क्रोध और अहंकार से बचें। साथ ही, बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान करें।

मीन राशिफल 2022
नए साल की ग्रह स्थिति मीन राशि के जातकों के लिए भी बहुत शुभ है। अपने करियर में मीन राशि के जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा। पदोन्नति-वृद्धि, व्यापार में लाभ के अनेक अवसर प्राप्त मिलेंगे। ज्योतिष अनुसार पूरा साल सफल साबित होगा। केवल स्वार्थी और धोखेबाज लोगों से सावधान रहें।

नोट– उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।