14 जनवरी को भारत में लेकर आ रही ये धमाकेदार फोन, देखें किन खूबियों से होगा लैस

नई दिल्ली। लंबे समय से खबरे आ रही थी की इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी OnePlus भारतीय बाजार में अपना नया स्‍मार्टफोन पेश करने वाली है। अब इंतजार खत्म हुआ, क्योंकि OnePlus 9RT, OnePlus Buds Z2 TWS के भारत में लॉन्च होने की तारीख तय कर ली गई है। बता दें कि OnePlus 9RT और OnePlus Buds Z2 ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) इयरफोन को भारत में 14 जनवरी को लॉन्च करने की तैयारी है।

इसको लेकर वनप्लस की ओर से दो अलग-अलग ट्वीट्स के माध्यम से ये जानकारी निकलकर सामने आई है। बता दें कि OnePlus 9RT और OnePlus Buds Z2 को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। ये स्मार्टफोन ColorOS चलाता है और इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। वहीं, OnePus Buds Z2 में 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया जा रहा है और यह एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) के साथ आएगा।

OnePlus 9RT और OnePlus Buds Z2 लाइवस्ट्रीम डिटेल्स:
OnePlus 9RT और OnePlus Buds Z2 को 14 जनवरी को शाम 5 बजे IST वर्चुअल विंटर एडिशन लॉन्च इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च को वनप्लस इंडिया के यूट्यूब चैनल पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘Notify Me’ पेज को भी लाइव कर दिया है।

वनप्लस 9RT के फीचर्स:
OnePlus 9RT Android 11 आधारित ColorOS पर रन करेगा। ये 6.62 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) सैमसंग ई4 एमोलेड डिस्प्ले, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC सपोर्ट करेगा। वहीं, स्टोरेज की बात करें, तो इसमें यूजर को 12GB तक LPDDR5 रैम मिलेगी और इसे 256GB तक स्टोरेज के साथ पेयर किया जा सकता है।

फोटोग्राफी या कहें फोन के कैमरे की बात करें, तो OnePlus 9RT ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी सेंसर मिलेगा। साथ ही 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर दिया गया है। इसमें सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 कैमरा है। फोन ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आएगा। इसमें 4500mAh की दमदार बैटरी मिलेगी, जिसमें Warp चार्ज 65T फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

वनप्लस बड्स Z2 के फीचर्स:
OnePlus Buds Z2 इयरफ़ोन में 11mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और ये ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इनमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट है। OnePlus Buds Z2 को एक बार चार्ज करने पर 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। इनमें फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह 10 मिनट की चार्जिंग में आप इसे आराम से 5 घंटे तक चला सकते हैं। ये टच कंट्रोल के साथ आते हैं. जिसमें आपको ट्रांसपेरेंसी मोड भी मिलेगा।