फ्रांस में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ हुई

पेरिस । फ्रांस (France) में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 232,200 नए ( Corona infected) मामले दर्ज किये गए। यह संख्या देश में इस (Corona) संक्रमण की शुरुआत होने के बाद से अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामला है। इसके साथ ही यहां इस जानलेवा विषाणु Corona से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,972,800 हो गयी। फ्रांस में शुक्रवार लगातार तीसरा दिन रहा, जब इस संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या 2, 00,000 से अधिक रही।

फ्रांस (France ) की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के मुताबिक देश में इस समय 18,000 से ज्यादा मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। इनमें से 3,543 गहन चिकित्सा कक्ष में हैं। क्षेत्रीय स्वास्थ्य एजेंसी इले-डी-फ्रांस ओमिक्रॉन से ग्रसित रोगियों के लिए गहन चिकित्सा कक्ष को बचाने के मकसद से सभी अस्पतालों में गैर-जरूरी सर्जरी स्थगित करने का शुक्रवार को आदेश दिया।

फ्रांस की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के मुताबिक गत पांच दिनों में देश में कोरोना से ग्रसित पाए गए मरीजों में से 62.4 प्रतिशत ऐसे मरीजों की है, जो ओमिक्रॉन वैरिएंट से ग्रसित हैं।

फ्रांस में अब तक पांच करोड़ 30 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गयी है। यह संख्या देश की कुल आबादी का 78.5 प्रतिशत है। पेरिष में नए साल के मौके पर बार और रेस्तरां बंद रहेंगे। पुलिस विभाग ने घोषणा की है कि 31 दिसंबर को शाम छह बजे से सार्वजनिक क्षेत्र में शराब पीने पर पाबंदी रहेगी। पेरिस और लियॉन जैसे बड़े शहरों में शुक्रवार से फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।